Lok Sabha Election 2019: बिहार के सीतामढ़ी से JDU उम्मीदवार ने लौटाया टिकट, कहा- BJP नेता नहीं देते भाव

Lok Sabha Election 2019: बिहार के सीतामढ़ी से जेडीयू उम्मीदवार डॉक्टर वरुण कुमार ने अपना टिकट लौटा दिया है। बताया जा रहा है कि वरुण ने सीएम नीतीश कुमार के साथ मिलकर चुनाव लड़ने में असमर्थता जताई है।

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बिहार में एनडीए खेमे को झटका लगा है। बता दें कि यहां सीतामढ़ी से सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के उम्मीदवार डॉ वरुण कुमार ने अपना टिकट वापस कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो वरुण ने नीतीश कुमार के साथ चुनाव लड़ने से मना कर दिया है। वरुण कुमार के जेडीयू से चुनाव न लड़ने की वजह एनडीए में तवज्जो नहीं मिलना बताया जा रहा है। हालांकि इस बारे में उनका कोई बयान नहीं आया है। बता दें कि बिहार में 11 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होना है।

जेडीयू उम्मीदवार ने लौटाया टिकट: बिहार में लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी सत्ताधारी एनडीए के घटक दल जेडीयू के उम्मीदवार वरुण कुमार ने पार्टी का टिकट नामांकन से पहले ही लौटा दिया है। एनडीटीवी की खबर के मुताबिक वरुण ने जेडीयू प्रमुख और सीएम नीतीश कुमार के साथ मिलकर चुनाव लड़ने में असमर्थता जताई है। बताया जा रहा है कि वरुण को जेडीयू और बीजेपी से कोई खास महत्त्व नहीं मिल रहा था, जिसके चलते उन्होंने नामांकन से पहले ही टिकट लौटा दिया।

आचार संहिता उल्लंघन का मामला हुआ था दर्ज: बता दें कि हाल ही में जेडीयू के वरुण कुमार के खिलाफ सीतामढ़ी में ही आचार संहिता उल्लंघन के मामले में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। वरुण पर अपनी रैली में अनुमति से अधिक संख्या में लोगों की भीड़ व वाहन शामिल करने का आरोप लगा था।

बिहार में कब है चुनाव: बता दें कि बिहार की 40 लोकसभा सीटों के लिए 7 चरणों में मतदान होगा। पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को होना है। जबकि बाकी चरणों के मतदान 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, 6 मई, 12 मई और सातवें चरण का मतदान 19 मई को होगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*