जम्मू-कश्मीर: CRPF के काफिले को कार बम से उड़ाने की कोशिश करने वाला संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

श्रीनगर: जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर सीआरपीएफ के काफिले में विस्फोट करने की कथित कोशिश के मामले में पुलिस ने एक संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने कहा, ”नेशनल हाईवे पर सीआरपीएफ के काफिले पर असफल कार बम हमले के संबंध में संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है.” गिरफ्तार शख्स का नाम ओवैस अहमद मलिक है, उसे रामबन से गिरफ्तार किया गया. ओवैस श्रीनगर के इकबाल कॉलेज से बीबीए की पढ़ाई कर रहा है.

दरअसल, 30 मार्च को बनिहाल जिले में जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर एक कार सीआरपीएफ के काफिले से टकरा गई थी. कार पूरी तरह से जल गया और कार में सवार ड्राइवर फरार हो गया. पुलिस इसे आतंकी घटना के तौर पर भी देख रही थी.

पिछले महीने 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के एक वाहन पर हुए आत्मघाती हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे. पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी.

प्रशासन ने तब हाईवे पर सेना और सुरक्षा बलों के वाहनों के काफिलों के गुजरने के दौरान नागरिकों के वाहनों को प्रतिबंधित रखने का निर्णय लिया था. ऐसे में सवाल उठ रहे थे कि शनिवार को जब सीआरपीएफ का काफिला गुजर रहा था तब हाईवे पर वह कार कैसे आ गई.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*