दियासलाई से लेकर मिसाइल तक, देश में सब कुछ कांग्रेस ने किया है: प्रियंका

अमेठी
प्रयागराज से काशी तक जलमार्ग से यात्रा करने के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा का यूपी में दूसरा चुनावी दौरा बुधवार को शुरू हुआ। पहले दिन अमेठी पहुंचीं प्रियंका गांधी वाड्रा से जब यह कहा गया कि बीजेपी आरोप लगाती है कि साठ साल में कांग्रेस ने क्या किया तो वह बोलीं, देश में सब कुछ कांग्रेस ने ही तो किया है। दियासलाई से लेकर मिसाइल तक बनाकर देने का काम कांग्रेस ने किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तो केवल विश्व का भ्रमण कर रहे हैं। स्पेस स्ट्राइक पर वह बोलीं, हमें डीआरडीओ पर गर्व है। अगर नेहरूजी ने इसकी स्थापना न की होती तो ऐसा नहीं हो पाता।

जब पूछा गया कि सीएम योगी कह रहे हैं कि कांग्रेस की चार पीढ़ियां मिलकर गरीबी नहीं हटा सकीं, तो प्रियंका बोलीं, वह कहना चाहते हैं कि देश से गरीबी हटी ही नहीं? देश में काफी लोग अब भी गरीब हैं। कांग्रेस की योजनाओं से कुछ बाहर भी आए हैं। उन्होंने बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि देश का किसान परेशान है। न तो उसे खाद मिल रही है और न ही उत्पाद का सही दाम। युवा बेरोजगार हैं। प्रधानमंत्री मोदी के वाराणसी का जिक्र करते हुए वह बोलीं, वाराणसी में विकास के कोई काम नहीं हुए हैं। वहां लोग परेशान हैं।

अमेठी हमारा घर-परिवार, लोग पिकनिक मनाने आते हैं
मुसाफिरखाना के एएच इंटर कॉलेज में बूथ प्रभारियों के साथ बैठक में उन्होंने कहा कि अमेठी हमारा घर-परिवार है। मैं पिताजी राजीव गांधी के साथ अमेठी आया करती थी। मेरा बचपन यहां बीता। मुझसे ज्यादा अमेठी को कौन समझ सकता है। स्मृति इरानी पर वह बोलीं, वह टाइम पास करने आती हैं। कुछ लोग यहां चुनाव लड़ने आते हैं और चार घंटे रहकर लौट जाते हैं।

‘आप लड़ेंगे चुनाव’
प्रियंका ने कहा कि इस बार मुझपर बड़ी जिम्मेदारी है। लिहाजा इस बार यहां उतना समय नहीं दे पाऊंगी। आप लोगों को चुनाव लड़ना है। जनता के बीच जाएं। उन्हें जाकर बताएं कि बीजेपी ने कितने जुमले फेंके थे।

खूब हुआ पोस्टर वॉर
प्रियंका के अमेठी पहुंचने से पहले ही पोस्टर वॉर शुरू हो गया। मुसाफिरखाना कस्बे में एसपी छात्रसभा के नेता जयसिंह प्रताप यादव की फोटो के साथ पोस्टर लगाए गए। इसमें लिखा था कि देख चुनाव पहन ली साड़ी, नहीं चलेगी ये होशियारी। एक अन्य पोस्टर में लिखा था, ‘क्या खूब ठगती हो क्यों पांच साल बाद ही अमेठी में दिखती हो।’

हालांकि पोस्टर वायरल होने के बाद जयसिंह प्रताप यादव ने एक विज्ञप्ति जारी कर इसका खनडन किया और इसे बीजेपी की साजिश बताया। वहीं, ‘मेरा बूथ मेरा गौरव’ कार्यक्रम में मिलने आई महिलाओं से प्रियंका नहीं मिलीं तो उन्होंने नारेबाजी शुरू कर दी। नाराज महिलाओं ने कहा, क्या प्रियंका अमीरों से वोट लेंगी, गरीबों से नहीं? महिलाओं ने सम्राट साइकल फैक्ट्री में गई किसानों की जमीन को वापस दिलाने की भी मांग की।

लोगों ने कहा तो पैदल ही उनके बीच पहुंचीं प्रियंका
लखनऊ से सड़क मार्ग से अमेठी पहुंचीं प्रियंका ने जगह-जगह रुककर रोड शो किया। जहां कहीं भी लोग इकट्ठा होते वहां, वह अपना काफिला रुकवा लेतीं। मुसाफिरखाना पर एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। कमरौली के रोड नंबर एक पर जब लोगों ने प्रियंका से कहा तो वह पैदल ही उनके बीच पहुंच गईं।

पांच साल बाद आई थीं
प्रियंका बुधवार को पांच साल बाद अमेठी पहुंची थीं। पिछली बार प्रियंका 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान अमेठी में थीं लेकिन इसके बाद वह अमेठी वापस नहीं गईं।

लखनऊ में लंबी लाइन देख बिफरीं
लखनऊ एयरपोर्ट पर जब प्रियंका उतरीं तो यहां उनसे मिलने वाले तमाम लोगों की लंबी लाइन थी। इसे देखकर बिफर गईं। उन्होंने लोगों को सख्त हिदायत दी कि बेहतर होगा लोग उनसे मिलने के बजाए क्षेत्र में काम करें।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*