कांग्रेस कल जारी करेगी चुनावी घोषणा पत्र, MIG और राइट टू हेल्थ जैसा वादा कर सकती पार्टी

नई दिल्लीः लोकसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस पार्टी मंगलवार को चुनावी घोषणा पत्र (मेनिफेस्टो) जारी कर सकती है. पार्टी लोगों से न्यूनतम आय गारंटी और राइट टू हेल्थ जैसे बड़े वादे कर सकती है. माना जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी किसान कर्जमाफी की भी बात अपने घोषणा पत्र में कर सकती है.

बता दें कि चुनावी रैलियों में राहुल गांधी मंच से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और आरएसएस पर तो हमला बोलते ही है साथ ही न्यूनतम आय की भी बात करते हैं. अपने भाषण के दौरान राहुल गांधी अक्सर किसानों के मुद्दे पर पीएम मोदी को घेरते हैं.

बता दें कि कांग्रेस पार्टी को हाल में संपन्न हुए तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों में भी किसान कर्ज माफी की घोषणा के बाद जीत मिली थी. इससे पहले साल 2009 में मनमोहन सिंह के नेतृत्व में पार्टी ने किसान कर्ज माफी का एलान किया था.

पार्टी की ओर से साल 2009 में किए गए इस एलान के बाद दोबारा यूपीए सरकार को बहुमत मिली थी और मनमोहन सिंह दूसरी बार प्रधानमंत्री बने थे.

रैली के दौरान राहुल गांधी राफेल डील समेत देश भर में युवाओं की बेरोजगारी के मुद्दे को जमकर उठाते हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि घोषणा पत्र में युवाओं को रोजगार से जुड़े वादे भी किए जा सकते हैं.

आज दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक जारी है. इस बैठक में घोषणा पत्र को लेकर भी चर्चा होगी. आज घोषणा पत्र को अंतिम रूप दिया जा सकता है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*