क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों में हुई गोलीबारी में 40 लोगों की मौत, न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने की पुष्टि

बताया जा रहा है कि हमलावरों ने काले कपड़े पहने हैं और सिर पर हेलमेट लगाए हुए हैं. न्यूजीलैंड की पुलिस ने पूरा इलाका घेर लिया है. पुलिस हमलावरों को जबाव दे रही है

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में अंधाधुंध फायरिंग में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई है। जबकि इस हमले में 20 से ज्यादा लोग घायल हैं। हमलावरों की गोलीबारी में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी बाल-बाल बच गए। जिसके बाद वह सुरक्षित टीम होटल में पहुंचाया गया। खबरों के अनुसार जब ये घटना हुई, उस समय बांग्लादेश टीम के खिलाड़ी इस मस्जिद के पास ही मौजूद थे।

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने इस गोलीबारी को ‘‘न्यूजीलैंड के सबसे काले दिनों में से एक’’ बताया। मस्जिदों में दोपहर को जब हमला हुआ, उस समय लोगों की भीड़ वहां जुम्मे की नमाज के लिए एकत्र थी और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सदस्य वहां पहुंच रहे थे।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता जलाल यूनुस ने कहा,“ टीम के कई खिलाड़ी मस्जिद के अंदर जा रहे थे,जिस समय ये हादसा हुआ। सब सुरक्षित हैं, लेकिन सभी मानसिक रूप से स्तब्ध हैं। हमनें टीम से होटल मे ही रूके रहने के लिए कहा है।” इस दौरान जान बचाने के लिए बांग्लादेश की टीम भागती हुई नजर आई। गोलीबारी के बाद न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच होने वाला हेगली ओवल टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया है।

इस समय बांग्लादेश की न्यूजीलैंड के दौरे पर है. दोनों देशों के बीच तीसरा टेस्ट मैच शनिवार से शुरू होने वाला था. लेकिन फायरिंग की घटना के बाद इसे रद्द कर दिया गया है. मैच से एक दिन पहले प्रैक्टिस के लिए जा रही बांग्लादेश टीम के खिलाड़ी भी फायरिंग के चलते वहां फंस गए. खिलाड़ी किसी तरह अपनी जान बचा कर वहां से भागे हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*