केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गोद लिए गांव में किया करोड़ों का भ्रष्टाचार, दें इस्तीफा- कांग्रेस

कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर भष्टाचार का गंभीर आरोप लगाया है। यह मामला स्मृति ईरानी द्वारा गोद लिए गए गुजरात के माघरोल गांव से जुड़ा है। आरोप है कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने एमपीएलएडी फंड के जरिए किए गए काम में भ्रष्टाचार किया है।

कांग्रेस पार्टी ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर भष्टाचार का गंभीर आरोप लगाया है। यह मामला स्मृति ईरानी द्वारा गोद लिए गए गुजरात के आणंद जिले के माघरोल गांव से जुड़ा है। पार्टी का आरोप है कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने एमपीएलएडी फंड के जरिए किए गए काम में करोड़ों का भ्रष्टाचार किया है। पार्टी का कहना है कि यही नहीं ईरानी ने नियमों की भी अनदेखी की।

इस मुद्दे पर दिल्ली के पार्टी मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि स्मृति इरानी ने भ्रष्टाचार किया है। इस संबंध में कलेक्टर की जांच रिपोर्ट भी है, जिसमें भ्रष्टाचार की बात सामने आई है। उन्होंने कहा कि यही नहीं सीएजी ने भी इस संबंध में अपनी रिपोर्ट में इसका जिक्र किया है।

सुरजेवाला ने कहा, “2018 की सीएजी रिपोर्ट नंबर 4 ने भ्रष्टाचार उजागर किया है। इसके मुताबिक, बिना किसी निविदा प्रक्रिया के एमपीएलएडी फंड से करीब 6 करोड़ का भुगतान किया गया, जिसमें 84,53,000 का फर्जी भुगतान शामिल है।”

कांग्रेस नेता ने कहा कि स्मृति ईरानी ने सीधे तौर पर भ्रष्टाचार किया है। उन्होंने कहा की कांग्रेस पार्टी यह मांग करती है कि इस मामले में एफआईआर दर्ज हो, और पूरे मामले की जांच की जाए। उन्होंने स्मृति ईरानी के इस्तीफे की मांग की।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*