मध्य प्रदेश: यहां पीएम मोदी- अमित शाह-शिवराज-योगी तक ने लगा दिया जोर, फिर भी 80 पर्सेंट सीटें हार गई बीजेपी!

मध्य प्रदेश में बीजेपी के तमाम दावों के बावजूद उसका 15 साल का किला ध्वस्त हो गया। जबकि, इस चुनाव में पार्टी के तमाम शीर्ष नेता और स्टार प्रचारकों ने अपनी पूरी जान झोंक दी थी। अव्वल बात तो यह कि जिन सीटों पर पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और यूपी के सीएम तथा स्टार प्रचारक योगी आदित्य नाथ ने प्रचार किया वहां की लगभग 80 फीसदी सीटों पर बीजेपी को हार नसीब हुई। सबसे बुरी स्थिति झाबुआ, धार और आलीराजपुर की 12 सीटों पर रही है।

झाबुआ, धार और आलीराजपुर की 12 विधानसभा सीटों पर पीएम मोदी से लेकर अमित शाह, शिवराज सिंह चौहान और योगी आदित्यनाथ ने प्रचार किया था। लेकिन, यहां उन्हें सिर्फ 2 ही सीटें मिलीं। जबकि, कांग्रेस के खाते में 10 सीटें आईं। कांग्रेस को सिर्फ झाबुआ में नुकसान उठाना पड़ा। यहां उसके दिग्गज नेता कांतिलाल भूरिया अपने बेटे विक्रांत भूरिया के लिए मैदान में थे। लेकिन, विक्रांत भूरिया को बीजेपी के जीएस डामोर ने हरा दिया।

इसके अलावा बीजेपी देवास जिले की 5 में से तीन सीटें तो मिली हैं। लेकिन, यहां मंत्री दीपक जोशी की हार सभी को चौंकाने वाली रही। हालांकि, देवास जिले में अपने दिवंगत पति तुकोजीराव की सीट से बीजेपी की गायत्री राजे पंवार ने जैसे-तैसे चुनाव जीत लिया। धार जिला की बात करें तो यहां से पूर्व मंत्री विक्रम वर्मा की पत्नी नीना वर्मा चुनाव जीतने में सफल रहीं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*