सिंधिया का दावा: मध्य प्रदेश में 11 दिसंबर को कांग्रेस बनाएगी सरकार

ग्वालियर। मध्य प्रदेश में जहाँ एक तरफ विधानसभा चुनाव के लिए मतदान चल रहा है वहीँ दूसरी तरफ अभी से राज्य में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस और बीजेपी की तरफ से दावे किये जा रहे हैं।

कांग्रेस प्रचार समिति के अध्यक्ष और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर में मतदान करने के बाद कहा कि ‘मैं आपको भरोसा दिलाता हूँ कि मध्य प्रदेश की जनता के आशीर्वाद से 11 दिसंबर को राज्य में कांग्रेस की सरकार बनेगी।’

कई जगह से ईवीएम में गड़बड़ी की खबरों पर सिंधिया ने कहा कि ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर चुनाव आयोग को अवगत कराया गया है और जिन पोलिंग स्टेशन में ईवीएम में गड़बड़ी के चलते मतदान में रुकावट आयी है वहां मतदान का समय बढ़ाने की मांग की गयी है।

वहीँ मध्य प्रदेश के बुधनी विधानसभा से चुनाव लड़ रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भी मतदान के बाद राज्य में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बनने का दावा किया है। शिवराज सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ‘इस बार हमने 200 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। इसे सम्भव करने के लिए हमारे लाखो कार्यकर्त्ता लगे हुए हैं।’

वहीँ मध्य प्रदेश में आज हो रहे मतदान में प्रातः 11.30 बजे तक करीब 18 फीसदी मतदान की खबर है। कई जगह से ईवीएम में खराबी की खबरों के बीच बूथों पर मतदाताओं की भीड़ देखी जा सकती है।

भोपाल के मुस्लिम बाहुल्य इलाको में प्रातः 10 बजे के बाद मतदान में तेजी देखने को मिली। वहीँ हुज़ूर विधानसभा क्षेत्र में कई बूथों पर साढ़े आठ बजे तक मतदाता नज़र नहीं आये और 9 बजे के बाद ही मतदाता बूथों पर दिखाई पड़े।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*