ओबामा और हिलेरी को भेजे गए संदिग्ध पैकेट को लेकर पूरे अमेरिका में तलाशी

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, हिलेरी क्लिंटन आदि के घर के पते पर भेजे गए पांच संदिग्ध पैकेट के पकड़े जाने और उन्हें नष्ट किए जाने के बाद अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है। इसके लिए पूरे अमेरिका में तलाशी ली जा रही है।
खुफिया सेवा ने बुधवार को बताया था कि दोनों नेताओं के पते पर विस्फोटक वाला संदिग्ध पैकेट भेजा गया था। हालांकि पैकेट गंतव्य तक पहुंचते इससे पहले ही इन्हें जब्त कर लिया गया और विस्फोटक को निष्क्रिय कर दिया गया। इसके अलावा अमेरिकी न्यूज नेटवर्क सीएनएन ने भी जानकारी दी थी कि उसने संदिग्ध पैकेट को लेकर न्यूयार्क में अपना ब्यूरो कार्यालय खाली करवाया गया।
अमेरिका के प्रमुख निवेशक जॉन सोरॉस के घर से सोमवार को बम मिलने के एक दिन बाद मंगलवार को विस्फोटक वाला पैकेट पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन और विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन के न्यूयॉर्क स्थित घर भेजा गया। पैकेट पहुंचता इससे पहले इसे निष्क्रिय कर दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि पैकेट में विस्फोटक पदार्थ था। वहीं बुधवार सुबह बराक ओबामा के वाशिंगटन डीसी के पते पर भेजे गए दूसरे पैकेट को खुफिया सेवा ने जब्त किया और निष्क्रिय कर दिया गया।
हिलेरी क्लिंटन के घर पर मेल चेक करने वाले तकनीकी विशेषज्ञ की सतर्कता से इस साजिश का खुलासा हुआ। रुटीन मेल को चेक करने के दौरान उसकी नजर एक संदिग्ध मेल पर पड़ी जिसके बाद खुफिया सेवा को तुरंत इसकी सूचना दी गई। खुफिया सेवा ने पैकेट की तलाश शुरू की और हिलेरी क्लिंटन के घर के पड़ोस से जब्त कर लिया । पुलिस के मुताबिक यह एक आतंकी हमला था, जिसे सूझबूझ के साथ नाकाम कर दिया गया। एफबीआई इन संदिग्ध पैकेटों की जांच कर रही है। एफबीआई के मुताबिक क्लिंटन के लिए भेजा गया पैकेट उनके न्यूयॉर्क स्थित घर के पड़ोस में मिला। क्लिंटन यहां 2001 से रह रही हैं। जबकि ओबामा के नाम वाला पैकेट वाशिंगटन से मिला।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*