Karnataka Election: राहुल गाँधी का मोदी पर तीखा हमला आखिर दलितों, महिलाओं और बेरोजगारी जैसे मुद्दो से क्यों भागते है प्रधानमंत्री?

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि देश के ज्वलंत मुद्दों पर पीएम चुप रहते हैं। उन्होंने कहा कि यह चुनाव कर्नाटक के बारे में है मेरे या मोदी जी के बारे में नहीं

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के महत्वपूर्ण मुद्दों से ध्यान भटकाते हैं, लोगों में नफरत फैलाते हैं, दलितों और महिलाओं पर हो रहे अत्याचार और हमलों पर चुप रहते हैं, युवाओं के रोजगार पर कुछ नहीं कहते। उन्होंने कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव सिर्फ कर्नाटक के बारे में हैं न कि ‘मेरे भविष्य या मोदी के बारे में।’कर्नाटक में विधानसभा के लिए 12 मई को मतदान होना है और आज (गुरुवार को) प्रचार का आखिरी दिन है। कांग्रेस अध्यक्ष ने गुरुवार को सुबह बेंग्लुरु में प्रेस कांफ्रेंस की और व्यापक मुद्दों पर पत्रकारों के सवालों के जवाब दिए। उन्होंने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्र सरकार और कर्नाटक में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार येदियुरप्पा पर हमला बोला।इस सवाल पर कि, प्रधानमंत्री आप पर लगातार निजी हमले करते हैं, राहुल ने कहा कि, “प्रधानमंत्री ने जिस तरह के निजी हमले किए क्या वह एक संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति को शोभा देते है? मैंने उनसे सवाल पूछे, जवाब में उन्होंने निजी वार किए। यह कौन से स्तर की राजनीति है?
राहुल गांधी ने कहा कि, “दलितों के मुद्दे पर पीएम चुप क्यों हैं? पीएम दलितों का मुद्दा क्यों नहीं उठाते? प्रधानमंत्री ऊना के मुद्दे पर क्यों नहीं बोलते? हमने कहा दलितों को मारा जा रहा, पीटा जा रहा है। रोहित बेमुला को मारा गया, तब प्रधानमंत्री कुछ नहीं बोले। हम दलितों के मुद्दे तो उठाएंगे। यह हमारा काम है।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री की हाल की चीन यात्रा और डोकलाम के मुद्दे पर कहा कि, “पीएम बिना मुद्दे के चीन गए। वहां के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के साथ खाना खाया, डोकलाम पर एक शब्द नहीं बोले। वो वहां बिना एजेंडा गए थे। मोदी विदेश नीति का इस्तेमाल खुद के लिए कर रहे हैं।”

राहुल गांधी ने बेरोजगारी के मुद्दे पर भी पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि, “मोदी जी सब तरह की बात करते हैं, लेकिन युवाओं पर नहीं बोलते, दो करोड़ नौकरियों की बात नहीं करते।” राहुल गांधी ने उनके मंदिरों और मठों में जाने को बीजेपी द्वारा मुद्दा बनाए जान पर कहा कि वे बरसों से मंदिरों और मठों में जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि, “दरअसल बीजेपी हिंदू होने का मतलब नहीं समझती है, इसीलिए इसे मुद्दा बनाती है। आखिर मेरे मंदिर जाने से बीजेपी को दिक्कत क्यों होती है?”उन्होंने कहा कि ये चुनाव न तो प्रधानमंत्री पद के लिए है और न ही किसी व्यक्ति विशेष के लिए। यह चुनाव कर्नाटक के लिए है, ‘मेरा मानना है कि इस मुद्दे पर बात करना कर्नाटक के लोगों के साथ धोखा है। प्रधानमंत्री कर्नाटक के किसानों, बेरोजगारों, आईटी सिटी, गार्डन सिटी के बारे में बात नहीं करते। निजी हमले करते हैं।’

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*