CBSE पेपर लीक: राहुल गांधी का तंज, छात्रों-अभिभावकों के लिए ‘एग्जाम वॉरियर्स 2’ लिखेंगे मोदी

सीबीएसई पेपल लीक मुद्दे के तूल पकड़ने के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पीएम मोदी पर लगातार हमले कर रहे हैं। पहले उन्होंने कहा कि सबकुछ हो रहा है वीक, क्योंकि चौकीदार है वीक। अब उन्होंने कहा है कि मोदी एग्जाम वॉरियर्स टू लिखेंगे.राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से छात्रों के लिए लिखी गई किताब एग्जाम वॉरियर्स के बहाने पीएम पर निशाना साधा है.

राहुल ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘पीएम ने एग्जाम वॉरियर्स लिखी थी, एक किताब जो एग्जाम के दौरान छात्रों को तनाव से मुक्त रहना सिखाएगी. अगली, एग्जाम वॉरियर्स-2, एक किताब जो पेपर लीक होने से बर्बाद हुई जिंदगी के बाद छात्रों और अभिभावकों को तनाव से राहत दिलाएगी.’

PM wrote Exam Warriors, a book to teach students stress relief during exams. Next up: Exam Warriors 2, a book to teach students & parents stress relief, once their lives are destroyed due to leaked exam papers.

 

इससे पहले राहुल गांधी ने यह भी कहा था कि ‘पेपर लीक होने से लाखों छात्रों का भविष्य अंधेरे में चला गया है. कांग्रेस ने हमेशा देश की संस्थाओं, शैक्षणिक संस्थाओं की रक्षा की है. जबकि बीजेपी-आरएसएस मिलकर इसे बर्बाद करने पर तुली हुई है. विश्वास कीजिए, मैंने तब भी कहा था यह तो केवल शुरूआत है.’

The exam leaks destroy the hopes and futures of millions of students. The Congress always protected our institutions. This is what happens when institutions are destroyed by the RSS/BJP. Believe me when I say, this is only the beginning.

 

बोर्ड एग्जाम के दौरान छात्रों को तनाव से दूर रखने के मकसद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छात्रों के लिए एक किताब लिखी है. किताब का नाम ‘एग्जाम वॉरियर्स’ है, जिसका अर्थ है ‘परीक्षा के योद्धा’.

यह किताब बोर्ड एग्जाम की तैयारियों पर आधारित है और इसमें एग्जाम की टेंशन से निपटने के लिए सारे टिप्स बताएं गए हैं. साथ ही कैसे एग्जाम में स्टूडेंट्स अच्छे नंबर ला सकते हैं, यह भी विस्तार से बताया गया है.

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*