कांग्रेस महाधिवेशन : आनंद शर्मा ने मोदी सरकार की विदेश नीति पर उठाए सवाल

दिल्ली में चल रहे कांग्रेस पार्टी के 84वें महाधिवेशन का रविवार को तीसरा और आखिरी दिन है। महाधिवेशन को आज पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह संबोधित करेंगे, जीएसटी और नोटबंदी को लेकर पूर्व पीएम कोई बड़ा बयान दे सकते हैं। जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का समापन भाषण होगा।

इस दौरान कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि मोदी सरकार ने विदेश नीति को बाधित किया है। पिछले चार वर्षों में उन्होंने विभाजनकारी नीति बनाई है। इस प्रकार उन्होंने एक बेतुका तरीके से गैर-गंभीर रवैया अपनाया है।

Modi govt has disrupted India’s foreign policy. In the last four years they have made this a divisive policy. They have pursued this in a cavalier manner, non-serious manner: Anand Sharma at

 

इससे पहले शनिवार को राहुल गांधी के भाषण के साथ शुरू हुए महाधिवेशन में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरा था। अपने संबोधन में सोनिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र और भाजपा सरकार की तीखी आलोचना की थी।

इससे पहले शनिवार को कांग्रेस महाधिवेशन में सोनिया गांधी ने कहा, “पिछले चार साल से कांग्रेस पार्टी को बर्बाद करने का षड्यंत्र चल रहा है। लेकिन वर्तमान अहंकारी सरकार की साजिशों का पर्दाफाश करने का काम कांग्रेस पार्टी कर रही है| आज देखकर बहुत दुख होता है कि हमारी ऐसी सफल योजनाओं को मोदी सरकार बर्बाद कर रही है। सत्ता के नशे में सरकार मदमस्त है। सत्ता के अहंकार के आगे ना कांग्रेस ना झुकी है ना झुकेगी। विपक्ष के खिलाफ फर्जी मुक़दमे लगाना, मीडिया को सताना, मोदी सरकार यह काम कर रही है। अब कांग्रेस  पूरी तरह से मिशन 2019 के लिए कमर कस चुकी है।”

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*