नीरव मोदी का पीएनबी घोटाले में एक और नया घोटाला सामने आया

देश के सबसे बड़े PNB बैंकिंग घोटाले का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि मुंबई की पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ब्रांच में एक और फ्रॉड सामने आया है. मुंबई की पीएनबी ब्रांच में करीब 9.9 करोड़ रुपये का एक और फ्रॉड का खुलासा हुआ है, इसकी जानकारी फेडरल पुलिस को दी गई शिकायत के आधार पर हुई है. यह मामला भी उसी ब्रांच का बताया जा रहा है जिस शाखा में नीरव मोदी से जुड़ा घोटाला सामने आया था. सूत्रों के अनुसार यह मामला एक छोटी कंपनी चंदेरी पेपर एंड एलाइड प्रोडक्टस प्राइवेट लिमिटेड का बताया जा रहा है, और यह पैसा भी नीरव मोदी की ही कंपनी को दिया गया है. नए फ्रॉड के सामने आने के बाद अब यह फ्रॉड 13431 करोड़ का हो गया है.

 

पीएनबी फ्रॉड मामले में अब ईडी 6 देशों में स्थित नीरव मोदी की संपत्तियों की पहचान कर उन्हें सीज करने का काम शुरू करेगी. इस बारे में मुंबई की स्पेशल कोर्ट ने ईडी को लेटर ऑफ रिक्वेस्ट जारी कर दिया है. यह लेटर स्पेशल जज एमएस अजमी ने जारी किया है. लेटर जारी होने के बाद पीएनबी फ्रॉड कर विदेश भाग चुके नीरव मोदी के विदेशी संपत्तियों पर शिकंजा कसने का रास्ता साफ हो गया है.

फ्रॉड में हुए नुकसान की भरपाई की मांग सरकार से नहीं कर रही पीएनबी

पीएनबी ने अपनी फाइलिंग में स्टॉक एक्सचेंज को बताया, ‘हम यह बताना चाहते हैं अनऑथराइज्ड ट्रांजैक्शंस का आंकड़ा 204 मिलियन डॉलर यानी 12,600 करोड़ रुपए तक हो सकता है. एक अन्य फाइलिंग में पीएनबी ने इस बात से साफ इनकार किया कि उसने इस तरह के फ्रॉड में हुए नुकसान की भरपाई सरकार से करने की मांग की है.

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*