शाहरुख खान का जब्त हुआ अलीबाग फार्महाउस

मुंबई. बेनामी संपत्ति के मामले में बॉलीवुड किंग शाहरुख खान की मुसीबतें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने शाहरुख खान के अलीबाग वाले बंगले को जब्त कर लिया है। शाहरुख का यह डेजा वू फार्महाउस अलीबाग में स्थित है। जिसे डिपार्टमेंट ने अनौपचारिक (प्रोविजनल) रूप से जब्त कर लिया है। डिपार्टमेंट के अनुसार-शाहरुख का यह बंगला खेती की जमीन पर बनाया गया है।

पिछले साल दिसंबर में भेजा गया था नोटिस

– जानकारी के अनुसार-बेनामी संपत्ति कानून के तहत इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने शाहरुख खान को दिसंबर 2017 महीने में नोटिस भेजा था। इस नोटिस का जवाब नहीं आने पर यह कार्रवाई की गई है।

– बता दें कि अगर नोटिस जारी होने के बाद 90 दिन के भीतर अभिनेता की ओर से इसका जवाब नहीं भेजा जाता तो संपत्ति जब्त कर नीलाम की जा सकती है।

इसलिए जब्त हुआ बंगला

– जानकारी के मुताबिक, शाहरुख ने दक्षिण मुंबई में समुद्र तट के किनारे खेती की जमीन खरीदने के लिए पहले एक कंपनी बनाई।
– अब शाहरुख पर आरोप लग रह है कि जो कंपनी उन्होंने बनाई थी उसे 8.45 करोड़ रुपये का लोन भी दिया। कंस्ट्रक्शन के लिए उन्होंने तटीय इलाकों के नियमों की अनदेखी भी की।
– सुरेंद्र धावले नाम के शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि शाहरुख ने नियमों का उल्लंघन करते हुए यहां मरम्मत कराने के नाम पर नए सिरे से बंगला बनवा लिया।
– आरोप है कि फार्म हाउस में स्विमिंग पूल, बीच, प्रायवेट हेलीपैड बना लिए गए। फार्म हाउस कुल 19,960 स्क्वेयर मीटर इलाके में फैला हुआ है। इसकी कीमत फिलहाल 14 करोड़ रुपए बताई जा रही है, लेकिन इसकी वास्तविक कीमत इससे 5 गुना ज्यादा हो सकती है।

शाहरुख खान के नाम नहीं है ये संपत्ति
– जांच के दौरान अधिकारियों ने पाया कि संपत्ति शाहरुख के नाम पर नहीं है, लेकिन वे ही इसका इस्तेमाल कर रहे हैं। इसलिए बेमानी संपत्ति कानून की धारा 2(9) के तहत उन्हें नोटिस भेजा गया है।
– नियमों के मुताबिक खेती की जमीन से जुड़े कानून के तहत राज्य सरकार या जिलाधिकारी की इजाजत के बिना कृषि योग्य जमीन का गैरकृषि से जुड़े कार्यों के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सकता।

जयंत पाटिल से हुई थी बहस
– पिछले साल नवंबर महीने में जब शाहरुख अपना जन्मदिन मनाने अपने इसी अलीबाग वाले बंगले पर गए थे तो महाराष्ट्र के एमएलसी जयंत पाटिल और उनके बीच जमकर बहस हो गई थी। इसका एक वीडियो भी सामने आया था। जिसमें इन दोनों के बीच किसी बता को लेकर बहस होती दिखाई दी थी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*