कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गाँधी पहली बार अमेठी का दौरा करेंगे

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी अगले हफ्ते अपने लोकसभा क्षेत्र अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर जायेगे . कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गाँधी का अमेठी का यह पहला दौरा होगा।

पिछले साल 16 दिसंबर 2017 को राहुल गांधी को कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया था. उससे पहले उनकी मां सोनिया गांधी इस पद को संभाल रही थीं. पार्टी सूत्रों ने बताया कि राहुल 15 और 16 जनवरी को अमेठी में रहेंगे.

राहुल बहरीन में रह रहे भारतीय अप्रवासियों के ‘ग्लोबल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ पीपल ऑफ इंडियन रीजन’ (जीओपीआईओ) सम्मेलन को संबोधित करने के बाद बुधवार को भारत लौटे. यह सम्मेलन आठ जनवरी को था.

बहरीन से वापस आने के बाद राहुल ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘प्रेरित करने वाले और ज्ञानवर्धन करने वाली इस यात्रा के लिए बहरीन को शुक्रिया.’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बहरीन में प्रवासी भारतीयों को संबोधन के दौरान मोदी सरकार पर लोगों को जाति एवं धर्म के आधार पर बांटने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा कि यह बीजेपी सरकार बेरोजगार युवाओं के गुस्से को नफरत में बदल रही है. उन्होंने प्रवासी भारतीयों से घृणा और विभाजन की शक्तियों से लड़ने में मदद की अपील की.

राहुल गांधी ने बहरीन में प्रवासी भारतीय समुदाय को आश्वासन दिया कि वह अगले छह महीने में नई ‘चमकती कांग्रेस पार्टी’ सामने लाएंगे, जिस पर लोग विश्वास करेंगे. इस तरह उन्होंने संगठन में व्यापक बदलाव का संकेत दिये.

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*